लॉटरी विक्रेता को लगी 12 करोड़ की लॉटरी, रातोरात बन गया करोड़पति।

0

लॉटरी विक्रेता को लगी 12 करोड़ की लॉटरी, रातोरात बन गया करोड़पति।

लॉटरी संवाद पूरे नागालैंड में ही नहीं बल्कि भारतवर्ष में काफी मशहूर है। Lottery Sambad में प्रथम विजेता को एक करोड़ की राशि प्राप्त होती है। भारत में कुल 13 ऐसे राज्य है जिसमें लॉटरी को मान्यता है। रोजमर्रा की भाग दौड़ भरी जिंदगी में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो लॉटरी का टिकट खरीद कर करोड़पति बनने का सपना देख रहे हैं। ऐसी ही एक खबर कोल्लम से आई है जहां पर लाटरी स्टाल विक्रेता को 12 करोड़ की लॉटरी लगी है। इस लॉटरी विक्रेता का नाम शराफुद्दीन है जो केरल के कोल्लम तालुका में लाटरी स्टाल चलाता है। यह लाटरी उनको बिना बीके टिकट से लगी है।

46 साल के शराफुद्दीन कोल्लम में लॉटरी के टिकट भेजते हैं। वह तमिलनाडु की सीमा के नजदीक कोल्लम तालुका के निवासी है। शराफुद्दीन पहले आखातीज देशों में काम करते थे। पर वह 7 साल से भारत लौटे हैं। वह अपना परिवार लॉटरी का टिकट बेचकर चलाते हैं।

शराफुद्दीन ने बताया कि जो भी मुझे 12 करोड़ की राशि विजेता के रूप में प्राप्त हुई है, उससे वह घर बनाएंगे। और जो भी कर्जा है। कोई छोटा सा व्यवसाय शुरू करने का उनका इरादा है। शराफुद्दीन इसके पहले रियाज में 9 साल तक उन्होंने काम किया। 2013 में वह भारत लौटे। उनके परिवार में मां, दो भाई, पत्नी और एक लड़का है। शराफुद्दीन को इसके पहले ही कुछ छोटी- मोटी लॉटरी लगी थी। यह पहली बार उनको जैकपॉट लगा है।

मंगलवार को शराफुद्दीन लॉटरी के कार्यालय में पहुंचे और उन्होंने अपना टिकट अधिकारियों को दिखाया। अगर आप लॉटरी संवाद का टिकट खरीदते हैं तो उसमें से कुछ रकम यानी 30% टैक्स के रूप में काटी जाती है। लॉटरी लगने पर 10 प्रतिशत का कमीशन एजेंट का होता है। शराफुद्दीन को इस लॉटरी में से 7 से 8 करोड़ की रकम प्राप्त होगी।

लाटरी संबाद हर दिन ड्रा सुबह 11:55, पर दोपहर 4:00 ,बजे और शाम 8:00 बजे लॉटरी का ड्रॉ निकलता है। लाटरी संबाद का मात्र ₹6 में टिकट खरीदे और करोड़पति बनने का सपना पूरा करें। यह लॉटरी का टिकट आप नजदीक के किसी भी लॉटरी शॉप या फिर goverment की ऑफिशियल वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here