Serum Institute Fire Pune : मृतकों के परिवारों को 25 लाख दिए जाएंगे।

0

Serum Institute Fire :मृतकों के परिवारों को 25 लाख दिए जाएंगे।

पुणे के सिरम इंस्टीट्यूट में आज दोपहर यानी गुरुवार 21 जनवरी 2021 को आग लगने से अफरा तफरी मच गई थी। पुणे के मांजरी परिसर में आग लगी है। यह आग बीसीजी की वैक्सीन का यहाँ पर उत्पादन होता है उस इमारत को लगी है। इस आग के कारण सिरम इंस्टीट्यूट में फंसे 5 लोगों की जान गई है। सिरम इंस्टीट्यूट में बनने वाली कोविड-19 की वैक्सीन पर इसका कोई प्रभाव नहीं होगा।

सिरम इंस्टीट्यूट इन 5 लोगों के परिवार को 2500000 की राशि देने का ऐलान किया है। सिरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और संचालक साइरस एस. पूनावाला ने यह जानकारी दी है।

सिरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और संचालक साइरस यस पूनावाला ने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से मृतकों के परिवार को मदद करने का ऐलान किया है। उन्होंने बताया है कि हमारी कंपनी में लगी इस आग से काफी नुकसान हुआ है। इस घटना की दौरान जिन लोगों की मौत हो चुकी है उनके लिए हम दुख व्यक्त करते हैं। हम इन मृतकों के रिश्तेदारों को 25 लाख की मदद कर रहे हैं।

सिरम इंस्टीट्यूट में लगी इस आग में 5 लोगों की मौत हो चुकी है। जिनमें उत्तर प्रदेश के दो और बिहार के एक आदमी की मौत हो चुकी है। बिपीन सरोज (उत्तर प्रदेश), प्रतिक पाष्टे (डेक्कन पुणे), महेंद्र इंगळे (पुणे), रमाशंकर हरिजन (उत्तर प्रदेश), सुशीलकुमार पांडे (बिहार) यह 5 लोगों के नाम है जिनकी मृत्यु हो चुकी है।

दोपहर में करीबन 2:30 बजे आग लगने की खबर दमकल विभाग को लगी थी। जिसके बाद दमकल विभाग की टीम पूरा तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और आग बुझाने का प्रयास शुरू है।

ऑक्‍सफोर्ड यूनिवर्सिटी और ब्रिटिश-स्‍वीडिश फॉर्मा कंपनी एस्‍ट्राजेनेका के सहयोग से कोरोना वैक्सीन का सिरम इंस्टीट्यूट में निर्माण किया जा रहा है। इस आग के कारण इस कोरोना वैक्सीन का निर्माण के लिए कोई भी दिक्कत नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here