Advertisement

इंग्लैंड भारत टेस्ट सीरीज: इन घातक खिलाड़ियों की हुई एंट्री, इंग्लैंड और भारत ने की खिलाड़ियों की घोषणा।

Advertisement




इंग्लैंड भारत टेस्ट सीरीज: इन घातक खिलाड़ियों की हुई एंट्री, इंग्लैंड और भारत ने की खिलाड़ियों की घोषणा।

भारत की टीम ने ऑस्ट्रेलिया जाकर उन्हीं घर जाकर टीम को हरा दिया था। अब इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया ने टीम का ऐलान किया है। हालांकि इंग्लैंड की खिलाफ 4 टेस्ट मैच खेले जायेंगे। इंडिया ने और इंग्लैंड ने पहले 2 टेस्ट सीरीज के लिए अपनी अपनी टीम की घोषणा की है। भारत की और से जिसमें विराट कोहली और इशांत की वापसी हुई है। लेकिन इंग्लैंड ने 5 फरवरी से शुरू होने वाले भारत इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी गई है। फिलहाल इंग्लैंड की टीम श्रीलंका में खेल रही है। इन टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम भारत खेलने आ रही है।

पहले २ मैच चेन्नई में ५ फरवरी और १२ फरवरी २०२१ को खेले जायेंगे। बाकि के २ मैच अहमदाबाद में न्यू मोटेरा मैदान पर खेले जायेंगे।

भारतीय टीम

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली इस टेस्ट सीरीज में कप्तान के तौर पर विराट कोहली, इशांत शर्मा, हार्दिक पंड्या और गेंदबाज में अक्षर पटेल को शामिल किया गया है। अन्य खिलाड़ियों में केएस भारत, शाहबाज नदीम, अभिमन्यु ईश्वरण, राहुल चाहर, को भी शामिल किया गया है। लेकिन यह खिलाड़ी अगर किसी खिलाड़ी को चोट लग जाती है तभी इन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जाएगा। भारतीय टीम ने अंकित राजपूत, आवेश खान. संदीप वरियर, कृष्णप्पा गौतम, और सौरभ कुमार भी टीम का हिस्सा है।

टेस्ट सीरीज में पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टीम निम्न स्वरूप है।
विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल, आर अश्विन, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर शामिल है।

इंग्लैंड की टीम
भारत की तरह इंग्लैंड ने भी 2 टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा की है। इस टीम का कैप्टन “जो रूट” होगा। इंग्लैंड की टीम में बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर की भी इस टीम में वापसी हो चुकी है। यह इंग्लैंड टीम के काफी आक्रामक गेंदबाज है। इसके अलावा तेज गेंदबाजी में जेम्स एंडरसन, और स्टुअर्ट ब्रॉड की जोड़ी जो श्रीलंका में खेल रही है वह भी इस टीम का हिस्सा बने हुए हैं।

टीम के विकेटकीपर तथा बल्लेबाज जोश बटलर केवल पहला टेस्ट मैच खेलेंगे और घर लौटेंगे। दूसरे टेस्ट मैच में इनकी जगह ओली पोपचा को शामिल किया जाएगा।

इस टीम का हिस्सा मोईन अली भी होंगे जो कोरोना के संकट से फिलहाल उबर रहे हैं।

टेस्ट सीरीज में पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम निम्न स्वरूप है।

जो रूट (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, मोईन अली, जेम्स एंडरसन, डोम बास, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जैक क्रॉली, बेन स्टोक्स, टेन लॉरेंस, जैक लीच, डोम सिबली, बेन फॉक्स, ओली स्टोन, क्रिस वोक्स।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles